9/11 के 17 साल बाद ओसामा की माँ ने खोली जुबान।

9/11 के 17 साल बाद ओसामा की माँ ने खोली
जुबान।
Mother of osama
Mother of Osama
अलकायदा आतंकी सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत के सात साल बाद उसकी माँ ने पहली बार अपने बेटे के बारे में सार्वजनिक तौर पर बाद की है।एक ब्रिटिश अखबार ने ओसामा की माँ आलिया ने गानेम से जेद्दा स्तिथ उनके खानदानी घर पर बातचीत की।आलिया ने बताया कि उनका बेटा बचपन में शर्मिला और अच्छा बच्चा था मगर यूनिवर्सिटी में ब्रेनवाश करके जबरन उसके विचार बदल दिए गए।उन्होंने आखिरी बार 1999 में ओसामा को अफगानिस्तान में देखा था।यह 9/11 की घटना से दो साल की बात है।
Osama bin laden

प्रभावशाली परिवार
ओसामा का परिवार सऊदी अरब के सबसे प्रभावशाली परिवारों में से एक है। इस परिवार ने निर्माण के कारोबार से संपत्ति जोड़ी है।ओसामा के पिता मोहम्मद बिन आवद बिन लादेन ने आलिया गानेम को ओसामा के जन्म के तीन साल बाद तलाक दे दिया था । अवाद बिन लादेन के 50 से ज़्यादा बच्चे है।
Osams with siblings

भयानक नतीजे की चिंता
ओसामा के दो भाई हसन और अहमद भी इंटरवियू के दौरान मजूद थे।उन्होंने कहा कि अमेरिका पर हुए हमले के बाद घर के हर छोटे बड़े सदस्य को उनपर शर्म आ रही थी। हम सब जानते थे कि हमे इसके भयानक नतीजे भुगतने पड़ेंगे। हमारे परिवार के लोग दुनिया में जहाँ भी थे ,वहा से सऊदी लौट आये थे।
लगी पाबन्दी ।
परिवार का कहना है कि 9/11 हमले के बाद सऊदी सरकार ने उनसे पूछताछ की। उनके आने जाने पर पाबंदियाँ लगा दी
आलिया से पूछा गया कि जब उन्हें अपने बेटे के जिहादी लड़का बनने का पता चला तो उन्हें कैसा लगा?
उन्होंने बताया “हम बहुत ज़्यादा परेशान थे। मैं ऐसा कतई नही होने देना चाहती थी।वो कैसे सब बर्बाद कर सकता था? जब उन्हें 9/11 के हमले में ओसामा की भूमिका होने का पता चला तब वे सन्न रह गए थे।

ओसामा नही जिम्मेदार।
आलिया 9/11 हमले के 17 साल बाद भी ओसामा बिन लादेन के बजाय उनके साथ के लोगो के जिम्मेदार मानती हैं।

Read this article in english

Post a Comment

0 Comments