Fanney khan movie review| star cast and direction


बेजान कहानी ,बेसर निर्देशन

फन्ने खां
निर्देशक: अतुल मांजरेकर
प्रमुख कलाकार : अनिल कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन, राजकुमार राव, दिव्या दत्ता, पीहू संद।
अवधि :दो घंटे 2 मिनट
                             Advertisement

राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फन्ने खां विदेशी फ़िल्म एवर्बोडीएस इस फेमस का रीमेक है । यह लेखन ,निर्देशन और अदायगी तीनो स्तरों पर बहेद कमज़ोर साबित हुई है।
कहानी मुम्बई की है ,जहाँ टैक्सी ड्राइवर प्रशांत(अनिल कपूर)अपनी पत्नी(दिव्य दत्ता)के सात रहता हैं।प्रशांत को गाने का शौक है और इसी शौक के चलते उसका नाम फन्ने खां हो जाता है। फन्ने गायक नही बन पाता और जब उसकी बेटी होती है,तो वह अपनी बेटी का नाम लता रखता है,ताकि वह लता मंगेशकर जैसे बड़ी गायक बन सके। लता(पीहू संद) गायिका अच्छी है,लेकिन अपने मोटापे को लेकर अक्सर हंसी का पात्र बनती है।फन्ने अपनी बेटी के लिये  एल्बम बनाना चाहता हैं, लेकिन उसके पास पैसे नही है। वह अपने दोस्त अधीर (राजकुमार राव)के साथ मिलकर मशहूर गायिका बेबी सिंह(ऐश्वर्या राय)का किडनैप का लेता है।किडनैप का मामला ही लता को एक बड़े सिंगिंग कम्पटीशन के फिनाले मैं स्टेज पर पहुंचाता है और फ़िल्म का सुखद दि एन्ड हो जाता है।
राकेश मेहरा ने अपने साहक निर्देशक अतुल मांजरेकर को निर्देशन में उतारा। अतुल की अनुभवहीनता ने फ़िल्म को कमज़ोर किया ।साथ ही अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे सितारो के सात फ़िल्म बनाने का दवाब अतुल की फ़िल्म को दयनीय अवस्था में ले गया। रही सही कसर स्तरहींन पठकथा और कमजोर अदायगी ने पूरी कर दी।फ़िल्म का लेखन कमज़ोरियों का भंडार है। फन्ने की बेटी अपने पिता के साथ बेरुखी क्यों रखती हैं, इसका कोई जवाब नही।इस बेरुखी में फन्ने की पत्नी अपनी बेटी का ही साथ क्यों देती है,पता नही चलता ।फन्ने ने गायिका बेबी सिंह का किडनैप पैसो के लिए किया,लेकिन बेबी के सेक्रेटरी से अपनी बेटी के लिए गाना रिकॉर्ड करने की फिरौती मांगता है? फन्ने की बेटी बेबी की सेक्रेटरी के लिए होटल के कमरे तक पहुंच जाती है,जिसका कोई आधार नही? क्लाइमेक्स तो सुभानअल्लाह है।बेटी स्टेज पर गा रही है और ऐश्वर्या राय के किडनैपिंग की लाइव कवरेज दिखायी जा रही है,जहाँ फन्ने खुशी से झूम रहा है और मुम्बई पुलिस तालियां बजा रही है।
                      Advertisement.

सितारों में इस फ़िल्म की मुख्य जिम्मेदारी अनिल कपूर और ऐश्वर्या राय बच्चन पर थीं और दोनों ही बुरी तरह से निराश करते है। अनिल कपूर किरदार को समझ ही नही पाए और स्टाइल में लगे रहते है।वे न तो मिल मजदूर लगते है और न ही गरीब टैक्सी ड्राइवर । ऐश्वर्या राय बच्चन और लता के रोल में पीहू भी निराश करती है।सिर्फ ये दोनों ही कलाकार रहे जिन्होंने अपना काम ठीक से नही किया। राजकुमार राव हंसी के कुछ पल जुटा लेते है और दिव्य दत्ता ने महेनत की है। यही दोनो फ़िल्म की खूबियों में आते है।
विडंबना ये है कि गीत संगीत पर है ,लेकिन एक गाना भी ढंक का नही है।कुल मिलाकर फन्ने खां में इतना दम नही की बॉक्स आफिस का मैदान जीत सके।

फॉलो करेंInstagram,Twitter,Google plus,Facebook


This article also include.   
fanney khan/fanney khan box office/fanney khan review/fanney khan near me/fanney khan songs/fanney khan imdb/fanney khan teaser/fanney khan release date/fanney khan movie/fanney khan budget/fanney khan box office collection/fanney khan director/fanney khan in hindi/fanney khan in real life/fanney khan is remake of
/fanney khan india release date/fanney khan is about/fanney khan indian movie/fanney khan ka trailer/fanney khan latest trailer/fanney khan latest news/fanney khan launch/fanney khan first look/fanney khan shooting locations/fanney khan movie review/fanney khan movie trailer/fanney khan official teaser/fanney khan official/fanney khan producer
fanney khan promotions/fanney khan pihu/fanney khan review imdb/fanney khan showtimes/

Post a Comment

0 Comments